कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की आज बनेगी रणनीति, मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल करंगे बैठक

Delhi will have its own board of education Kejriwal government announced, Government of Delhi, Board of Education, Delhi Board of School Education, Chief Minister Arvind Kejriwal Government

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोपों पर नियंत्रण पाने के लिए दिल्ली सरकार एकाएक कदम उठा रही है. कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ छिड़ी इस जंग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ज़ोर शोर से तैयारियों में जुटे हैं. अब खबर आ रही है कि, शुक्रवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल राजधानी में COVID-19 हालातों की समीक्षा करने के उद्देश्यों से 2 बैठक करेंगे।

मालूम हो कि, मुख्यमंत्री केजरीवाल की होने वाली बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। इनके आलावा, COVID-19 विशेषज्ञ और तैयारी समिति भी मुख्यतौर से शामिल होंगे। इस बात की सूचना देते हुए, राजधानी मुख्यमंत्री कार्यालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि ”मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे विशेषज्ञों की समिति और दोपहर तीन बजे तैयारी करने वाली समिति के साथ बैठक करेंगे।”

बता दें, दिल्ली सरकार राजधानी भयावह तस्वीरों को देखते हुए अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीजन सिलेंडर, वैक्सीन्स और मेडिसिन्स आपूर्ति पर पूरा ज़ोर दे रही है. साथ ही, लॉकडाउन के चलते दिल्ली में कोरोना की स्थिति धीरे धीरे सामान्य होती नज़र आ रही है. कोरोना की तीसरी लहर और दिल्ली सरकार द्वारा तैयार की गई इन सभी रणनीतियों का आकलन करने और उनके प्रबंधन के लिए 4 जून को सीएम केजरीवाल बैठक करेंगे।

कोरोना आंकड़ों की बात करें तो, दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 487 नए मामले देखने को मिले। वहीँ, 45 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई।