Covid 19 Update: हरियाणा में सभी बाजार शाम 6 बजे से होंगे बंद, जानें सरकार ने और क्या अन्य एहतिहाती कदम उठाए?

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। कोरोना वायरस महामारी की बढ़ती चैन को तोड़ने के लिए सभी राज्य सरकार अपने अपने क्षेत्र में प्रयाप्त निर्णय ले रहीं हैं. अब हरियाणा राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमित रोग के बढ़ते प्रभावों को देखते हुए एक बड़ा ऐलान किया है. हरियाणा में आगामी शुक्रवार से बाज़ारों की सभी दुकानें शाम 6 बजे तक बंद हो जाएंगी। साथ में सत्ताहित सरकार ने और भी कुछ एहतिहाती फैसले लिए हैं.

22 अप्रैल को हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के ज़रिये साँझा कर लोगों को सूचित किया कि, “हरियाणा में कल शाम 6 बजे से सभी दुकानें बंद रहेंगी। सभी गैर-जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है, निर्धारित सीमा के भीतर किसी भी कार्य को करने वाले को संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी।”

हरियाणा सरकार की अन्य घोषणा

वहीँ दूसरी ओर से जानकारी मिल रही है कि, हरियाणा में कोरोना से बचाव के लिए जारी की गई रेमडेसिविर दवा की काफी बड़े पैमाने पर कालाबाजारी शुरू हो गई है. इस दवा की धांधलेबाजी और कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए हरियाणा राज्य की सरकार ने फैसला लिए है कि, रेमडेसिविर दवा अब आधार कार्ड दिखाने पर ही मिलेगी। जिसके लिए क्लिनिक्स, मेडिकल स्टोर्स और अन्य दवा विक्रेता जिसकों भी रेमडेसिविर दवा बेचेंगे, उस ग्राहक के आधार कार्ड की एंट्री करेंगे। और रेमडेसिविर के इंजेक्शन की मांग करने वालों के पहले आधार कार्ड की जांच पड़ताल की जाएगी। हरियाणा सरकार ने सभी शहरों और जिलों के अधिकारीयों से भी अपील की है कि, वह अपने-अपने क्षेेत्रों का दौरा कर सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में रेमडेसिविर की कालाबाजारी न हो रही हो.

बता दें, हरियाणा के अलावा भी कई राज्यों से रेमडेसिविर दवाई और इंजेक्शन के ब्लैक मार्किट की ख़बरें आ रही है.

loading...