3BL सीजन—2 के विजेताओं की हुई घोषणा

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। 3×3 प्रो बास्केटबॉल लीग इंडियन सब-कॉन्टिनेंट (3BL) ने महिला और पुरुष दोनों लीग श्रेणियों के लिए 3BL के दूसरे सीज़न के लिए विजेता टीमों के नामों की घोषणा की है. विकास बंसल और राजीव तिवारी द्वारा सह-स्वामित्व वाली महिला लीग में “कोच्चि स्टार्स” और पुरुष वर्ग में “गुरुग्राम मास्टर्स” को विजेता घोषित किया गया है.

उल्लेखनीय है कि लीग—2 अगस्त 2019 को शुरू हुई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण महिलाओं की श्रेणी के खेल को सिर्फ तीन राउंड, जबकि पुरुषों की श्रेणी के खेल को चार राउंड के बाद ही रोक दिया गया था. ऐसे में विजेताओं को उनके पिछले हरफनमौला प्रदर्शन के आधार पर घोषित किया गया है.

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, जालंधर, पंजाब में आयोजित 3BL लीग भारत में बास्केटबॉल के खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सबसे बहुप्रतीक्षित लीग में से एक थी. 3BL YKBK एंटरप्राइज (P) लिमिटेड की इकाई है जिसमें महिलाओं की छह टीमें और पुरुषों की 12 टीमें पेशेवर सर्किट में प्रतिस्पर्धा करती हैं.

3BL के लीग कमिश्नर रोहित बख्शी ने कहा, “हम ‘गुरुग्राम मास्टर्स’ के मालिकों विकास बंसल और राजीव तिवारी को बधाई देना चाहते हैं कि उनके कुशल नेतृत्व में पुरुषों के लीग में ऐतिहासिक जीत दर्ज की, जबकि महिलाओं के लीग में “कोच्चि स्टार्स” ने कामयाबी हासिल की. हम पंजाब सरकार द्वारा दिए गए प्रशासनिक और बुनियादी ढांचे के समर्थन के प्रति भी अपना आभार जताते हैं, जिसके बिना लीग को आयोजित करना मुश्किल होता.”

जीत पर टिप्पणी करते हुए ‘गुरुग्राम मास्टर्स’ के सह-मालिक विकास बंसल ने कहा, ”गुरुग्राम मास्टर्स’ ने असाधारण रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया और मैं टीम की जीत पर बेहद खुश हूं. टीम ने लीग के दौरान कई चुनौतियों का सामना किया और लेकिन जीत के रंग के साथ बाहर आई.’ वहीं, गुरुग्राम परास्नातक के सह-मालिक राजीव तिवारी ने कहा, “हमारे खिलाड़ी खेल के प्रति अपनी खेल भावना और उत्साह के कारण हमें रोज गौरवान्वित करते हैं. उनकी जीत केक पर चेरी के समान है. मुझे खुशी है कि खेल के प्रति उनकी लगन और पर्याप्त अभ्यास आखिरकार जीत का रिजल्ट लेकर आई.”

loading...