Civil Defence: कोविड-19 के फेक चालान काटने वाले सिविल डिफेंस के तीन वॉलिंटियर्स को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली SDM ऑफिस में तैनात सिविल डिफेंस के 3 वॉलिंटियर्स को गिरफ्तार किया है इन पर आरोप है कि इन्होंने कोविड-19 के फेक चालान काटे और चालान के पैसे अपने पेटीएम अकाउंट में लिए.

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आरोपियों की पहचान जामनगर में एसडीएम (नई दिल्ली) के कार्यालय में तैनात सनी (19), यशवंत राठी (21) और लकी (20) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि वे मुख्य रूप से तालकटोरा गार्डन आने वाले लोगों के फर्जी चालान काटा करते थे.

दरअसल 31 दिसंबर 2020 हरिश कुमार नाम के एक शख्स ने पुलिस को शिकायत दी कि वो अपने दोस्त के साथ तालकटोरा गार्डन में बैठा था. तभी सिविल डिफेंस के तीन लोग खाकी वर्दी में पहुंचे और बताया कि वह नई दिल्ली एसडीएम ऑफिस में तैनात हैं और आपने मास्क नहीं पहना है लिहाजा आपका 2 हज़ार रुपये का चालान काटा जाएगा. इसके बाद इन तीनों ने हरीश कुमार और उसके दोस्त का 4 हज़ार का चालान काट दिया.

हरीश ने कहा कि उनके पास कैश नहीं है तब सिविल डिफेंस के लोगों ने कहा कि आप चालान की रकम पेटीएम भी कर सकते हैं और 4 हज़ार हरीश और उसके साथ ही से पेटीएम करवा लिए गए. हरीश को जब चालान पकड़ाया गया तब हरीश को उसमें कुछ संदेह हुआ क्योंकि देखने पर वह चालान असली नजर नहीं आ रहा था इस बात की शिकायत हरीश ने पुलिस में की.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की. सबसे पहले पुलिस ने उस पेटीएम अकाउंट की डिटेल निकाली जिसमें पैसे ट्रांसफर किए गए थे. पुलिस को पता चला कि यह पेटीएम अकाउंट दिनेश सिंह नाम के एक शख्स का है. उसके बाद उससे नंबर की जांच की गई जिस नंबर पर पेटीएम किया गया था नंबर को नई दिल्ली के एसडीएम ऑफिस से वेरीफाइ किया गया. तब पुलिस को पता चला कि यह नंबर सनी नाम के एक शख्स का है जो कि नई दिल्ली एसडीम ऑफिस में काम करता है इसके बाद जो चालान काटा गया था उसको एसडीएम ऑफिस में वेरीफाई किया गया.

loading...

One thought on “Civil Defence: कोविड-19 के फेक चालान काटने वाले सिविल डिफेंस के तीन वॉलिंटियर्स को किया गिरफ्तार

Comments are closed.