Railway Station Collapsed: 110 की स्पीड से गुजरी ट्रैन, भरभरा कर ढह गया रेलवे स्टेशन!

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले से बड़ी ही चौंका देने वाली खबर आई है. दरअसल, एमपी के बुरहानपुर और नेपानगर के बीच एक चांदनी नामक रेलवे स्टेशन है. खबर है कि, बुधवार की शाम को एक्सप्रेस इतनी तेज़ी से गुज़र रही थी कि, इस स्टेशन की बिल्डिंग पल भर में भरभरा कर ढह गई. यह तो गनीमत रही कि, स्टेशन छोटा था वरना इस हादसे से न जाने कितने ही लोगों की जान ख़तरे में आ जाती।

बता दें, एमपी के इस छोटे से स्टेशन से कई ट्रेनें होकर गुज़रा करती थी. यह चाँदनी रेलवे स्टेशन असल में, मुंबई और दिल्ली के रास्ते में पड़ता है. बुधवार के करीब शाम 4 बजे यहाँ से पुष्पक एक्सप्रेस गुज़र रही थी जिसकी गति करीब 110 तक थी. जैसे ही ट्रैन स्टेशन तक पहुंची ही थी कि, पूरी बिल्डिंग कांप उठी और चंद मिनटों में धरासाय हो गई. उस वक़्त स्टेशन पर यात्री नहीं थे. और स्टाफ भी काफी कम ही थे जिन्होंने मौके पर खुद को संभाल लिया। स्टेशन के बिल्डिंग की लंबाई कम होने के कारण, हादसे की चपेट में कोई नहीं आया. हादसे के बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार, चांदनी रेलवे स्टेशन का निर्माण वर्ष 2004 में हुआ था। अभी इस बिल्डिंग को बने केवल 17 साल ही हुए थे कि यह परस्त भी हो गई. बताया जा रहा है स्टेशन की बिल्डिंग में पिलर का विकास ही नहीं किया गया था, जिसके चलते पूरे स्टेशन पर तेज़ कंपन हुई और यह हादसा हो गया. स्टेशन के मुआयना और जाँच पड़ताल के लिए अधिकारी पहुंचे थे.