Film Torbaaz: संजय दत्त स्टारर ‘टोरबाज’ को वैश्विक स्तर पर सराहना

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। संजय दत्त, राहुल देव और नरगिस फाखरी की मुख्य भूमिकाओं से सजी आनेवाली फिल्म ‘टोरबाज’, जिसका पिछले सप्ताह के अंत में नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ था, भारत और कई अन्य देशों में नेटफ्लिक्स में नंबर एक स्थान पर चल रहा है। राजू चड्ढा और राहुल मित्रा द्वारा निर्मित और गिरीश मलिक द्वारा निर्देशित इस फिल्म को किर्गिस्तान में बड़े पैमाने पर फिल्माया गया है। 

बता दें कि किर्गिस्तान में फिल्माई गई यह बॉलीवुड की पहली फिल्म है। अफगानिस्तान में आतंकवाद पीड़ित शरणार्थी बच्चों की दिल को छू लेने वाली इस फिल्म की कहानी में बताया गया है कि कैसे क्रिकेट के माध्यम से उन बच्चों के जीवन में बदलाव लाया जाता है। फिल्म की यही खासियत इसे विश्व स्तर पर सराहना देने का कारण बनती है।

यह भी पढ़ें:- फिल्म ‘सियोनी’ का प्रचार करने दिल्ली पहुंचे कलाकार

भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, सऊदी अरब, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ओमान, कतर, केन्या, ग्रीस, साइप्रस, लेबनान, मोरक्को, नाइजीरिया, वियतनाम, श्रीलंका और हांगकांग जैसे देशों में इस फिल्म को मिली उत्साहजनक प्रतिक्रियात्मक समीक्षा स्पष्ट रूप से बताता है कि अच्छी कहानी पर बनी फिल्म सीमाओं से परे जाकर अपने क्षितिज का विस्तार करने में समर्थ है। ‘टोरबाज’ मानवीय भावना और मानवीय तरीके से विजय की कहानी कहती है जो अपने साथ आतंकवाद जैसे गंभीर मुद्दे को प्रमुखता से सामने लाती है। ‘टोरबाज’ में अफगान सेना अधिकारी की भूमिका निभा रहे फिल्म के निर्माता राहुल मित्रा ने कहा, ‘फिल्म को लेकर जिस तरह से दुनिया भर से आम दर्शकों के साथ समीक्षकों की प्रतिक्रियाएं एवं सराहना मिल रही है, उससे वाकई हम बेहद खुश हैं।’

loading...