North MCD: नरेला जोन में आप के रामनारायण भारद्वाज ने मारी बाजी

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम की छह वार्ड समितियों (जोन) के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षों का चुनाव हुआ. इनमें से शहरी-सदर पहाड़गंज और नरेला जोन पर आम आदमी पार्टी ने बाजी मारी. शहरी-सदर पहाड़गंज जोन में बीजेपी के पार्षदों की संख्या कम होने की वजह से बीजेपी इन पदों के लिए नामांकन ही नहीं कर पायी थी. लेकिन नरेला जोन में बीजेपी को अप्रत्याशित तौर पर हार का सामना करना पड़ा.

नरेला जोन में कुल 22 निगम पार्षद हैं. इनमें से आम आदमी पार्टी के पक्ष में 11 और बीजेपी के पक्ष में 10 पार्षदों ने वोटिंग की. इसी जोन के नागलोई वार्ड से आने वाली बीजेपी की एक निगम पार्षद ज्योति रक्षोया ने एक दिन पहले ही पत्र लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की बात कह दी थी. वह मंगलवार को मतदान के दौरान भी सिविक सेंटर में उपस्थिति नहीं हुई. जबकि बीजेपी की एक और महिला पार्षद ने अध्यक्ष पद पर बीजेपी के बजाय आम आदमी पार्टी को अपना वोट दिया. जिसकी वजह से दो साल के अंतराल के बाद एक बार फिर आम आदमी पार्टी नरेला जोन के अध्यक्ष पद पर कब्जा करने में कामयाब रही. आम आदमी पार्टी के रामनारायण भारद्वाज नरेला जोन अध्यक्ष बने है। जबकि उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी के ब्रह्म प्रकाश को विजयी घोषित किया गया।

शहरी-सदर पहाड़गंज जोन में अध्यक्ष पद पर आम आदमी पार्टी की सुल्ताना आबाद और उपाध्यक्ष पद पर नीरज शर्मा चुने गये. वहीं सिविल लाइंस जोन के अध्यक्ष पद पर बीजेपी के नवीन त्यागी और उपाध्यक्ष पद पर कौस्तुबानंद बलोदी, करोलबाग जोन के अध्यक्ष पद पर तेजराम फौर व उपाध्यक्ष पद पर सुनीता, केशवपुरम जोन के अध्यक्ष पद पर योगेश वर्मा और उपाध्यक्ष पद पर सीमा गुप्ता तो रोहिणी जोन के अध्यक्ष पद पर ऋतु गोयल और उपाध्यक्ष पद पर सोहन पाल विजयी रहे.