टॉय फेयर के लिए लिटिल फ्लॉवर की खास तैयारी

27 फरवरी से शुरू होगा वर्चुअल टॉय फेयर, स्कूल में खिलौने की वर्कशॉप

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। देशभर में 27 फरवरी से आयोजित होने जा रहे ‘वर्चुअल टॉय फेयर’ को लेकर लिटिल फ्लॉवर ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने खास तैयारी की है। इसके तहत स्कूल्स में खिलौने बनाने की वर्कशॉप जारी है जिसमें शिक्षकों के साथ छात्र भी बढ़चढ़कर भाग ले रहे हैं।

लिंक पर क्लिक कर देखें पूरी वीडियो

लिटिल फ्लॉवर स्कूल की प्रधानाचार्या नीता दुआ के निर्देशानुसार हिंदी, विज्ञान, गणित और सामाजिक ज्ञान आदि विषयों को रुचिकर बनाने के लिए शिक्षकों की तरफ से स्वनिर्मित शिक्षण सामग्री के साथ-साथ स्वदेशी खिलौनों को भी तैयार किया जा रहा है। शिक्षकों का यह सराहनीय उत्साह शिक्षण को सरल व सहज बनाने में सहायक सिद्ध होगा। खेल-खिलौने हमेशा से बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र रहे हैं। पाठ्य सामग्री में इनका प्रयोग शिक्षण को बच्चों के लिए आनंद पूर्ण बना देगा।

स्कूल की प्रबंधिका सीएम पटेल ने कहा कि खिलौनों से ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों ही शिक्षण ज्यादा रुचिकर हो जाएंगे। इससे छात्रों में रटने की जगह सीखने की प्रक्रिया को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही स्वदेशी पारंपरिक खिलौने पढ़ने व पढ़ाने का साधन बन जाएंगे जिससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल की धारणा और ज्यादा मजबूत होगी।

loading...