T20 वर्ल्ड कप 2021 की मेज़बानी करेगा भारत

आईसीसी T20 विश्व कप का 2021 संस्करण भारत में रहेगा और ऑस्ट्रेलिया अगले वर्ष इस कार्यक्रम की मेजबानी करेगा।

ऑस्ट्रेलिया को 2020 संस्करण की मेजबानी करनी थी लेकिन ICC ने COVID-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया, इसलिए कार्यक्रम को बदल दिया जाना चाहिए। (T20 world cup)

आईसीसी ने 2021 के महिला वनडे विश्व कप को स्थगित करना भी सीखा है जो 6 फरवरी से 7 मार्च के बीच न्यूजीलैंड में होने वाले थे।

शुक्रवार को ICC के बिजनेस कॉरपोरेशन की बैठक के दौरान निर्णय लिए गए। भारत अगले साल अक्टूबर-नवंबर के बीच इस आयोजन की मेजबानी करेगा,

जबकि फाइनल 14 नवंबर को होगा। जबकि ऑस्ट्रेलिया 2022 में अक्टूबर-नवंबर के बीच मल्टी-नेशन टूर्नामेंट का आयोजन करेगा। इवेंट का फाइनल 13 नवंबर को होगा।

इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस साल सितंबर में होने वाले भारत के इंग्लैंड के सफेद गेंद दौरे को भी स्थगित कर दिया है। यह दौरा 2021 की शुरुआत में स्थगित कर दिया गया है।

भारत के इंग्लैंड दौरे में तीन एकदिवसीय और कई T20 आई शामिल होंगे, लेकिन बीसीसीआई यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण का संचालन करने के लिए उपलब्ध विंडो का उपयोग कर रहा है।

सभी संभावना में, इंग्लैंड के सीमित ओवरों के दौरे को अब जनवरी के अंत से मार्च 2021 के अंत तक निर्धारित 5-मीटर टेस्ट श्रृंखला के साथ जोड़ा जाएगा।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *