जल्द ही पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो चलाया जाएगा पानी आंदोलन- पूर्व महापौर जय प्रकाश

If the problem of drinking water is not resolved soon, then the water movement will be launched- Former Mayor Jai Prakash

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने रविवार को बताया कि आनंद पर्वत सहित दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर पीने के पानी की सप्लाई ठीक प्रकार से नहीं होने के कारण समस्या बनी हुई है। उन्होंने कहा कि नागरिकों को घंटों पाने के इंतज़ार में खड़े रहना पड़ता है और फिर भी उचित मात्रा में पानी नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार और दिल्ली जल बोर्ड न तो पीने के पानी की समस्या हल कर पा रहे हैं और न ही इस समस्या के लिए उनके पास कोई रोडमैप है जिसके कारण दिल्ली के लोग प्यास से मर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- RATION CARD UPDATE: RATION CARD में घर बैठे बदलें गलत या पुराना मोबाइल नंबर, जानिए आसान तरीका

पूर्व महापौर जय प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री ने दिल्ली के नागरिकों से वादा किया था कि हर घर में पीने के पानी की सप्लाई टूटी से होगी जबकि लोगों को टैंकर से भी पानी नहीं मिल पा रहा है। नागरिक घंटों पानी मिलने की आशा में इंतज़ार करते रहते हैं मगर फिर भी उन्हें पानी नहीं मिल पा रहा है जिसके कारण उनका जीवन बुरी तरीक़े से प्रभावित हो रहा है। उन्होंने बताया कि पानी की समस्या को देखते हुए उन्होंने जल बोर्ड के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष से मिलने का समय माँगा है।

यह भी पढ़ें :- AADHAAR CARD में गलत हो गई है जन्म तिथि, सिर्फ एक क्लिक करें ठीक, UIDAI ने आसान किया प्रोसेस

पूर्व महापौर जय प्रकाश ने कहा कि यदि जल्द ही पानी की इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो जगह जगह पानी आंदोलन चलाया जाएगा मटके फोड़े जाएंगे और मटका यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली जैसे महानगर में पीने के पानी की समस्या बहुत ही चिंताजनक है, जिसका हल जल्द से जल्द निकाला जाना चाहिए। उन्होंने दिल्ली सरकार से निवेदन किया कि दिल्ली में पानी की क्षमता को 1150 एमजीडी से 1500 एमजीडी की जाएँ।