Delhi Unlock 3 : दिल्ली में होटल, जिम सहित जानें किस-किस को मिल सकती है छूट

Delhi unlock 3

Delhi Lockdown Extension Latest Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में गिरावट के बाद अनलॉक की प्रक्रिया (Delhi Unlock) शुरू हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी दर 1 फीसदी से काफी नीचे पहुंच गई है. कोरोना के मामलों में लगातार आ रही कमी के बाद दो चरणों में अनलॉक किया गया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वीकेंड में डीडीएम (DDMA) की बैठक में दिल्ली में कुछ और छुट का ऐलान किया जा सकता है. मालूम हो कि 7 जून को अनलॉक-2 (Unlock-2) के तहत दिल्‍ली के बाजार और दफ्तर खोले गए थे. इसके साथ-साथ दिल्‍ली मेट्रो भी 50% क्षमता से चल रही है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘दिल्ली आपदा प्रबंधन ऑथोरिटी (DDMA) के अधिकारी लगातार बैठक कर कई और छूट देने पर विचार कर रहे हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो Unlock-3 में बार, जिम, सैलून और सिनेमा हॉल को फिर से खोलने के साथ-साथ कई और छूट का ऐलान किया जा सकता है. DDMA सूत्रों के अनुसार सिनेमा हॉल को 50% क्षमता के साथ खुलने की मंजूरी दी जा सकती है. इसके अलावा अनलॉक-3 में जिम और सैलून भी वापस खुलने की पूरी उम्मीद है.

उधर देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार पर लगातार ब्रेक लगता जा रहा है. राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कोरोना के 238 नए मामले सामने आए और इस दौरान 24 लोगों की मौत भी हुई है. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामले अब 4 हजार के काफी नीचे आ गया है. दिल्ली में अभी 3922 एक्टिव मरीज हैं.