सजायाफ़्ता डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को मिली पैरोल, कहा माँ की हालत है गंभीर

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। हरियाणा, रोहतक के सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पैरोल मिल गई है. हरियाणा कोर्ट ने राम रहीम की पैरोल ज़मानत को शुक्रवार को स्वीकार कर लिया है. फिलहाल, वह अपनी माँ के पास मौजूद है.

राम रहीम ने 18 मई को अपनी माँ की खराब तबियत के चलते पैरोल की मांग की थी. जेल के अधिकारियों को राम रहीम ने अपनी माँ के आपातकालीन स्थिति के दस्तावेज़ दिखा के, 21 दिन की मांग की थी. जिसके बाद यौन शोषण के मामले में मुज़रिम करार, राम रहीम को 48 घंटों के लिए पैरोल पर छोड़ दिया गया है. ख़बरों के अनुसार, अभी वह अपने गुरुग्राम के मानेसर के एक फ़ार्म हाउस में आराम फरमा रहा है. वहीँ पर उसकी माँ का इलाज भी चल रहा है. बताया जा रहा है कि, उसकी माँ के आगे का इलाज राम रहीम की देख रेख में ही किया जाएगा।

बता दें, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (53 वर्षीय) अपनी 2 महिला शिष्यों के बलात्कार के जुर्म में सजा काट रहा था. उसको 25 अगस्त 2017 को 20 वर्षों की सजा करार की गई थी. तब से वह सलाखों के पीछे साँसे गिन रहा है. उसने बीते वर्षों में कई दफे पैरोल के लिए आवेदन किया था. लेकिन, हर बार सुनारिया जेल और न्यायालय की तरफ से मनाही हो जाया करती थी. एक बार, इमरजेंसी पैरोल पर केवल एक दिन की पैरोल रिहाई दी गई थी. तब काफी कड़े इंतज़ामों के साथ उसे मेदांता मेडीसिटी में ले जाया गया था. उसके बाद, माँ की तबियत गंभीर देखते हुए उसे 21 मई को 48 घंटे की पैरोल दे दी गई है.