Amarnath Yatra Registration 2021: कोरोना वायरस के चलते अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण किए निलंबित

Amarnath Yatra Registration 2021: Registration for Amarnath Yatra suspended due to Corona virus

Amarnath Yatra Registration 2021: कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण को अस्थायी रूप से निलंबित किया कर दिया गया है। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने कहा है कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और स्थिति में सुधार होते ही इसे फिर से खोल दिया जाएगा।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पहलगाम स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा (Sacred Amarnath Cave) में बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होने वाली है. अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया (Registration process) भी शुरू हो चुकी थी. देशभर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बावजूद अमरनाथ यात्रा 2021 के लिए अब तक हजारों श्रद्धालु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके थें. लेकिन कोरोना बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण को अस्थाई रूप निलंबित कर दिया गया है।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण पिछले साल 2020 में अमरनाथ यात्रा (Amarnath yatra) रद्द कर दी गई थी और उससे पहले साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की वजह से अमरनाथ यात्रा को बीच में ही बंद करना पड़ा था.

loading...