दिल्ली में 9वीं और 11वीं एग्जाम कैंसिल, 22 जून को घोषित होगा रिजल्ट

नई दिल्ली, सत्यकेतन समाचार। राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के बाद हालात भले ही सुधर रहे हों, लेकिन अभी भी स्थ‍ितियां इतनी अनुकूल नहीं हो पाई हैं कि ऑफलाइन परीक्षाओं का फैसला लिया जा सके. इन्हीं खतरों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने राज्य में 9वीं और 11वी की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को इसका ऐलान किया है. बता दें कि इस परीक्षाओं को 12 अप्रैल 2021 को पॉस्टपोन कर दिया गया था जिन्हें अब कैंसिल कर दिया गया है.

उप-मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इन एग्जाम को अब रद्द कर दिया गया है. इन छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा. मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कांफ्रेस में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए ऐसा करना पड़ रहा है.

एग्जाम कैंसिल होने के बाद इन छात्रों को आगे प्रमोट करने को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि इन छात्रों ने मिड टर्म परीक्षा के आधार पर परिणाम घोषित किया जाएग. वहीं दिल्ली सरकार के स्कूलों में 22 जून को रिजल्ट घोषित किया जाएगा. शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकेंगे. कोई स्कूल छात्रों को स्कूल नहीं बुला सकेगा.